अतरौलिया । क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित हो रहे अस्पतालों पर भेजे जा रहे मरीज, जांच में पहुँची स्वास्थ्य विभाग की टीम, मिले ऑपरेशन के मरीज ।

अतरौलिया । क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित हो रहे अस्पतालों पर भेजे जा रहे मरीज, जांच में पहुँची स्वास्थ्य विभाग की टीम, मिले ऑपरेशन के मरीज । 
 बता दे की इन दिनों क्षेत्र में दर्जनो अस्पताल अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं जहां झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा मरीजो के जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है और इन्ही झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा डिलीवरी के नाम पर ऑपरेशन भी किया जा रहा है जिसकी शिकायत क्षेत्र के पकरडीहा गांव निवासी अरविंद सिंह व आशा कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य अधीक्षक से किया। शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य अधीक्षक द्वारा एक जांच टीम भेजी गई जिसके समक्ष अस्पताल संचालकों ने अपना रजिस्ट्रेशन तक नहीं दिखा सके। इस संदर्भ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य अधीक्षक डॉक्टर सलाहुद्दीन खान ने बताया कि हमें दो नर्सिंग होम संचालित होने की जानकारी अलग-अलग लोगों से प्राप्त हुई, जिसमें पकरडीहा निवासी अरविंद सिंह द्वारा दिव्यांश नर्सिंग होम की शिकायत की गई जहां पर एक डिलीवरी कराई गई थी जिसको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अतरौलिया की ही एक नर्स द्वारा बहला फुसला कर वहां पर भेजा गया तथा वहां पर 25 हज़ार रुपए सभी लोगों ने मिलकर लिए थे। स्वास्थ्य केंद्र पर आशा कार्यकर्ताओं का एक ग्रुप है जिनका पहले मंगलवार को ट्रेनिंग होती है ट्रेनिंग के दौरान ही लोगों द्वारा शिकायत किया गया कि दिव्यांश और पीहू नर्सिंग होम में मरीजो को बहला फुसला कर लोग ले जाते हैं जहां पर उनके आदमी सेट रहते हैं तथा यह लोग स्थानीय नेताओं से जुड़े हुए हैं। मेरे द्वारा जांच के लिए टीम गठित की गई जिसमें डॉक्टर शिवाजी सिंह, फार्मासिस्ट चंद्रगुप्त मौर्य, बीपीएम शिवकुमार द्वारा यह पता करने के लिए भेजा गया कि दिव्यांश और पीहू नर्सिंग होम का रजिस्ट्रेशन है या नहीं। उक्त दोनों नर्सिंग होम संचालक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं दिखाएं। मेरे द्वारा उक्त दोनों के खिलाफ आख्या लगाकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को मेल कर दिया गया है। पत्रकार द्वारा जब स्वास्थ्य अधीक्षक का एक ऑडियो वायरल होने की बात पर पूछी गयी तो उन्होंने बताया कि जैसे ही जांच की बात आसपास लीक हुई तो मेरे विरुद्ध भी कुछ लोग सक्रिय हो गए हैं अनावश्ताक शिकायत कर रहे हैं। हमारे सक्रिय होने के बाद कुछ लोग खड्यंत्र रच रहे हैं । जांच के दौरान दिव्यांश अस्पताल पर मरीज तो नहीं मिले लेकिन शिकायत है कि वहां पर ऑपरेशन भी किया जाता है। पीहू अस्पताल में दो ऑपरेशन के केश पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी का आदेश होते ही कार्यवाही कर इसे सील किया जाएगा।

Comments